मीडिया सेंटर मीडिया सेंटर

प्रधानमंत्री और केपी शर्मा ओली, नेपाल के प्रधानमंत्री द्वारा संयुक्त रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सीमा पार पेट्रोलियम उत्पादों की पाइपलाइन का उद्घाटन

सितम्बर 10, 2019

प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी और नेपाल के प्रधान मंत्री, माननीय के.पी. शर्मा ओली ने आज संयुक्त रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भारत में मोतिहारी से नेपाल में अमलेखगंज तक दक्षिण एशिया की पहली सीमा पार पेट्रोलियम उत्पादों की पाइपलाइन का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर बोलते हुए, प्रधान मंत्री ओली ने इस महत्वपूर्ण संपर्क परियोजना के शीघ्र कार्यान्वयन के लिए प्रशंसा व्यक्त की, जो कि समय से बहुत पहले पूरा हो गया।

प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि 69 किलोमीटर की मोतिहारी-अमलेखगंज पाइपलाइन, प्रति वर्ष 2 मिलियन मीट्रिक टन की क्षमता वाली है, जो नेपाल के लोगों को सस्ती लागत पर स्वच्छ पेट्रोलियम उत्पाद प्रदान करेगी। उन्होंने प्रधान मंत्री ओली द्वारा पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत नेपाल में 2 रुपए प्रति लीटर कम करने की घोषणा का स्वागत किया।

प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि उच्चतम राजनीतिक स्तरों पर नियमित आदान-प्रदान ने भारत-नेपाल साझेदारी के विस्तार के लिए एक अग्रगामी एजेंडा निर्धारित किया है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि भारत और नेपाल के बीच द्विपक्षीय संबंध विभिन्न क्षेत्रों में और अधिक गहन और विस्तारित होते रहेंगे।

प्रधान मंत्री ओली ने प्रधान मंत्री मोदी को नेपाल यात्रा का निमंत्रण दिया, जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने स्वीकार किया।

नई दिल्ली
सितंबर 10, 2019

टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * Verification Code