यात्रायें यात्रायें

11 वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधान मंत्री की ब्राजील के संघात्मक गणराज्य के राष्ट्रपति याईर मेसियस बोल्सनारो के साथ मुलाकात

नवम्बर 14, 2019

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने फेडरेटिव रिपब्लिक ऑफ ब्राजील के राष्ट्रपति महामहिम श्री जायर मेसियस बोलसोनारो के साथ 13 नवम्बर, 2019 को ब्रासीलिया में 11वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान मुलाकात की।

प्रधानमंत्री मोदी ने गणतंत्र दिवस 2020 पर ब्राजील के राष्ट्रपति को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया। ब्राजील के राष्ट्रपति ने खुशी के साथ निमंत्रण को स्वीकार कर लिया।

दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि इस अवसर पर दोनों देश अपनी रणनीतिक साझेदारी को व्यापक रूप से बढ़ा सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि वह व्यापार से संबंधित मामलों पर चर्चा करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कृषि उपकरण, पशुपालन, कटाई के बाद की तकनीक और जैव ईंधन के क्षेत्रों सहित अन्य क्षेत्रों में ब्राजील से संभावित निवेश को रखांकित किया।

ब्राजील के राष्ट्रपति ने इस पर अपनी तत्परता व्यक्त की और पीएम को सूचित किया कि एक बड़ा व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल उनके साथ भारत जाएगा। उन्होंने अंतरिक्ष और रक्षा क्षेत्रों सहित सहयोग के अन्य क्षेत्रों पर भी चर्चा की। पीएम ने भारतीय नागरिकों को वीजा मुक्त यात्रा प्रदान करने के राष्ट्रपति के फैसले का स्वागत किया।

ब्रासीलिया
13 नवम्बर, 2019



Page Feedback

टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * Verification Code