मीडिया सेंटर मीडिया सेंटर

तथाकथित कश्मीर एकजुटता दिवस पर हुंडई पाकिस्तान की सोशल मीडिया पोस्ट पर मीडिया के प्रश्नों पर आधिकारिक प्रवक्ता की प्रतिक्रिया

फरवरी 08, 2022

तथाकथित कश्मीर एकजुटता दिवस पर हुंडई पाकिस्तान की सोशल मीडिया पोस्ट पर मीडिया के प्रश्नों के उत्तर में, आधिकारिक प्रवक्ता श्री अरिंदम बागची ने कहा:

"हमने तथाकथित कश्मीर एकजुटता दिवस पर एक सोशल मीडिया पोस्ट देखा था जिसे हुंडई पाकिस्तान द्वारा जारी किया गया था। रविवार, 6 फरवरी 2022 को इस सोशल मीडिया पोस्ट के तुरंत बाद, सियोल में हमारे राजदूत ने हुंडई मुख्यालय से संपर्क किया और स्पष्टीकरण मांगा। आपत्तिजनक पोस्ट को बाद में हटा दिया गया था। कोरिया गणराज्य के राजदूत को विदेश मंत्रालय ने कल 7 फरवरी 2022 को तलब किया था। हुंडई पाकिस्तान की अस्वीकार्य सोशल मीडिया पोस्ट पर सरकार की कड़ी नाराजगी से उन्हें अवगत कराया गया था। यह जोर देकर कहा गया कि यह मामला भारत की क्षेत्रीय अखंडता से संबंधित है जिस पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता हमें उम्मीद थी कि कंपनी इन मुद्दों को ठीक से हल करने के लिए उचित कार्रवाई करेगी। कोरिया गणराज्य के विदेश मंत्री महामहिम श्री चुंग यूई-योंग ने आज सुबह विदेश मंत्री से बातचीत की। उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की और कोरिया गणराज्य के विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि उन्हें सोशल मीडिया पोस्ट से आहत लोगों और भारत सरकार के लिए खेद है।

हुंडई मोटर्स की ओर से एक बयान भी जारी कर भारत के लोगों को गहरा खेद व्यक्त किया गया और यह स्पष्ट किया गया कि वह राजनीतिक या धार्मिक मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करती है।

भारत विभिन्न क्षेत्रों में विदेशी कंपनियों के निवेश का स्वागत करता है। लेकिन, यह भी उम्मीद की जाती है कि ऐसी कंपनियां या उनके सहयोगी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के मामलों पर झूठी और भ्रामक टिप्पणियों से बचेंगे।"

नई दिल्ली
फरवरी 08, 2022

Comments
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * Verification Code